समय का सदुपयोग बहुत महत्वपूर्ण है - MY THINKING

समय का सदुपयोग बहुत महत्वपूर्ण है

समय बहुत ही कीमती चीज़ है ये कभी वापस नही आता है हमेशा मनुष्य पिछले
को ही याद करके रोता है कि काश मैने पहले वो सब कर लिया होता तो आज मे कहा होता या मै ये सब कर सकता था ज़िन्दगी सबको मौका देती है कुछ करके दिखाने का कुछ इतिहास रच देते है और कुछ इधर उधर भटक कर अपना समय खराब कर देते है 
आज अगर आप किसी भी लड़के या लड़की से बात करोगे तो उसको सबसे ज़्यादा जानकारी इश्क़ के बारे मे होगी  क्या ऐसे हमारा देश आगे बढ़ सकता है कभी नही !
जानते हो 95% लव स्टोरी अधूरी क्यों रह जाती है उसकी सबसे बड़ी वजह है बेरोज़गारी अक्सर लड़के इश्क़ तो दिल से करते है लेकिन उस इश्क़ के चक्कर मे अपना समय पूरा खराब कर देते है जबकि उसी समय का इस्तेमाल करके वो जीवन मे बहुत आगे बढ़ सकते है और होता भी यही है जो लोग ज़िन्दगी में कोई मुक़ाम हासिल करना चाहते वो कभी भी अपने समय का दुरुपयोग नही करते है वो हमेशा अपने हर मिनट्स को इस्तेमाल करते है क्योंकि उनको समय की कीमत का पता है ! 
आज कल के युवा फ़ेसबुक यूट्यूब इंस्टाग्राम व्हाट्सअप इतियादी पर दिन रात लगे रहते है और इस पर वो कोई काम नही करते बस मनोरंजन की चीज़ें या फिर लड़कियों से चैट करने पॉर्न वीडियो या उल्टी सीधी चीज़ें इन साईट्स पर डालते है और ये सिर्फ और सिर्फ अपना समय नष्ट करते है (Time is most important)  समय बहुत ही महत्वपूर्ण है ये वापस नही आयेगा जो समय की कीमत को समझेगा समय भविष्य में उसकी कीमत दुनिया को दिखा देगा ! अगर हम नौकरी करते तब भी हमारे पास 6 से 7 घंटे बचते है उन्हें इस्तेमाल करो बेकार की बातों में अपना समय खराब न करो !
समय की कीमत क्या है ये किसी मज़दूर से पूछो 
मेरा ये लेख उन लोगो के लिए है जो समय की कीमत को नही समझते खासकर युवा वर्ग के लिए और अपना समय बेकार के कामो में व्यर्थ कर देते है !

दोस्तो आपको मेरा ये लेख कैसा लगा प्लीज कमेंट करके ज़रूर बताना क्योंकि में अभी नया हु ताकि मै आगे और भी आपके लिये कुछ अच्छा लिख सकू !
Add caption

Previous article
Next article

1 Comments

  1. Explanation about time was really good and also the presentation is impressive. Thanks for Sharing
    Latest Marathi Suvichar

    ReplyDelete

Please do not enter any spam link in the comment box.

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads